Labels

Sunday 17 March 2013

नवरुणा के लिए जंतर मंतर पर प्रदर्शन, घर वापसी व न्याय मिलने तक जारी रहेगा छात्रों का संघर्ष

"स्टूडेंट्स फोरम फॉर सेव नवरुणा" के बैनर तले आज जंतर मंतर पर एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। 177 दिनों से अपहृत  नवरुणा  को अपराधियों के चंगुल से जल्द छुड़वाने में विफल रहे बिहार सरकार व बिहार पुलिस से नाराज दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू, आईआईएमसी, आइपी, जामिया सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों में पढ़नेवाले छात्र इस विरोध प्रदर्शन में मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान समाज जीवन के अन्य क्षेत्रों से भी, यथा, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्त्ता व कुछ समय के लिए बिहार विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री उपेन्द्र कुशवाहा भी बिहार के इस बेटी को बचाने के लिए चलाए जा रहे मुहिम को समर्थन देने जंतर मंतर पहुंचे।

प्रदर्शनकारी छात्रों की बस एक ही मांग थी कि मामले की जाँच सीबीआई को सौंपी जाए व उसे एक नियत समय तय करके  नवरुणा को ढूंढ़ निकालने को कहा जाए। छात्र इस बात से भी नाराज थे कि राज्य सरकार अबतक इस अपहरण के मामले की गुत्थी सुलझाने में नाकाम रही पुलिस की पीठ थपथपाने में लगी है। परिजनों को बेवजह तंग करने को अन्यायपूर्ण मानते हुए सरकार से उनकी जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

प्रदर्शनकारी छात्र  नवरुणा के लिए जारी मुहिम को तबतक खत्म नहीं करने का संकल्प लिया, जबतक  नवरुणा मिल नहीं जाती और उसके अपहरणकर्ताओं को सजा नहीं हो जाती। आनेवाले दिनों में अगर  नवरुणा मामले में सरकार कुछ  ठोस करने और उसे खोजने में नाकाम रहती है तो इस मामले को लेकर छात्रों ने चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन चलाने का निर्णय लिया है।

No comments:

Post a Comment