Labels

Monday 2 September 2013

Bihar CM gave aasurence to Parents, we will recommend CBI investigation in Navruna case very soon.(नवरूणा केस सीबीआई को सौंपेगी बिहार सरकार, जनता दरबार में दिया मुख्यमंत्री ने आश्वासन!)

नवरूणा केस सीबीआई को सौंपेगी बिहार सरकार, जनता दरबार में दिया मुख्यमंत्री ने आश्वासन!


परिजन और शुभचिंतकों की मांग, सीबीआई को बिना देरी किए 
जाँच शुरू करने की तुरंत इजाज़त दे सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा नवरूणा अपहरण केस को सीबीआई के हाथों सौंपने की बात कही गई है! आज पटना में आयोजित जनता दरबार में परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की है. CID और बिहार पुलिस की संदिग्ध कारवाई को देखते हुए यह निर्णय बहुत पहले ही ले लिया जाना चाहिए लेकिन फिर भी देरी से सही, इस निर्णय का हम स्वागत करते है.

अपहरण के तुरंत बाद मामले को प्रेम प्रसंग कहकर लटकाने, परिजनों को झूठे आश्वासन देने, उन्हें जाँच की प्रक्रिया में संदिग्ध तरीके से अँधेरे में रखने व शुभचिंतकों को लगातार मिल रही पुलिसिया धमकी की वजह से शुरुआत से ही बार बार परिजनों व शुभचिंतकों द्वारा नवरूणा मामले को सीबीआई को सौंपने की गुहार सरकार से लगाई जाती रही, लेकिन वह इस मामले में अपने पुलिसिया तंत्र के झांसे में आकर कोई करवाई नही कर पाई! यहाँ तक कि विधानसभा और विधान परिषद में भी सरकार द्वारा पुलिसिया लाइन पर ही जबाब दिए गए जो तथ्यों से विपरीत थे!

आगामी 18 सितंबर को नवरूणा को अपहृत हुए एक वर्ष बीत जाएंगे! ऐसे में देर से ही सही, हमें राज्य सरकार के इस फैसले से एक उम्मीद की नई किरण जगी है! प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद सीबीआई व्यक्तिगत स्तर पर खुद इस केस की जाँच के लिए तैयार है! ऐसे में हम राज्य सरकार से यह आशा करते है कि वह जल्द से जल्द नवरूणा को अफरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने, उसे न्याय दिलाने के लिए सीबीआई को जाँच शुरू करने की तुरंत इजाज़त देगी! 

उम्मीद करते है, नवरूणा और न्याय की लड़ाई के इस अहम मोड़ पर राज्य सरकार अपनी नैतिक जिम्मेवारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से करेगी! पिछले एक वर्ष से नवरूणा की सकुशल वापसी के लिए संघर्षरत परिजन व शुभचिंतकों को पूरा भरोसा है, नवरूणा और न्याय दोनों देर सवेर जरुर मिलेंगे! भू-माफियाओं, अपराधियों, पुलिस अधिकारीयों व राजनेताओं के गिरोह का भंडाफोड़ होगा! इनके आतंक से मुजफ्फरपुर और बिहार को निजात मिलेगी!   

स्टूडेंट्स फोरम फॉर सेव नवरूणा
2 सितंबर, 2013 

कृपया इसे भी देखे 
Bihar CM recommended CBI investigation in Navruna case (इलेक्ट्रोनिक मीडिया के एक चैनल की खबर का विडियो लिंक)
http://www.youtube.com/watch?v=pYru0dXotFY 
प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग(DoPT), भारत सरकार ने नवरूणा केस पर उपर्युक्त कारवाई करने के लिए सीबीआई निदेशक को चिठ्ठी लिखी
http://savegirlcampaign.blogspot.in/2013/08/cbi-will-inquire-navruna-case.html
सभी राजनीतिक दल, विशेषकर विपक्ष शुरुआत से ही इस मांग को लगातार दुहराता रहा है कि इस अपहरण की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई से ही थोड़ी बहुत उम्मीद बची है इसलिए जल्द से जल्द सीबीआई को जाँच का जिम्मा सौंप दिया जाए। लेकिन सरकार परिजनों, शुभचिंतको की बात तो दूर राजनीतिक वर्ग के भी मांग को अनसुना कर रही थी। 
http://savegirlcampaign.blogspot.in/2013/01/no-faith-in-state-police-navruna-case.html  








News Link:  
Mum meets Bihar CM to probe into missing daughter: http://www.ptinews.com/news/3943064_Mum-meets-Bihar-CM-to-probe-into-missing-daughter

PMO initiative: CBI set to probe Navruna case: http://www.hindustantimes.com/India-news/Patna/PMO-initiative-CBI-set-to-probe-Navruna-case/Article1-1113257.aspx 


Missing Navruna's mother meets Nitish to seek CBI probe into the case:http://ibnlive.in.com/news/missing-navrunas-mother-meets-nitish-to-seek-cbi-probe-into-the-case/419111-3-232.html

No comments:

Post a Comment